New Step by Step Map For अधिक सोचने से आप हो सकती हैं बीमार

Wiki Article



"कमिश्नर से कांस्टेबल पद पर डिमोटेड": देवेंद्र फडणवीस पर संजय राउत का कटाक्ष

क्‍या आप भी किसी ऐसी बात को दिमाग में लिए बैठे हैं, जिसे आप भूलना तो चाहते हैं, लेकिन आपको इससे छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. आप लाख कोशिशों के बावजूद अपने दिमाग से उन बातों को निकाल नहीं पा रहे जो आपको परेशान कर रही हैं. विशेषज्ञों की मानें तो बार-बार नकारात्‍मक विचारों के एक ही पैटर्न से गुजरने से ज्‍यादा थका देने वाला काम कुछ नहीं है.

दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को जंतर-मंतर से हटाया, एक महीने में अब तक क्या क्या हुआ

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

जैसा कि ऊपर बताया गया है, अगर आप दिन भर एनर्जेटिक और एक्टिव फील करना चाहते हैं, तो इसके लिए जरूरी है कि आप प्राप्त नींद लें। हालांकि, कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है जब रात भर सोने के बाद भी व्यक्ति दिन में खुद को थका हुआ महसूस करता है। इसके पीछे भी मुंह खोलकर सोना एक बड़ा कारण हो सकता है। दरअसल, मुंह खोलकर सोने से फेफड़ों की कार्यक्षमता पर बुरा असर पड़ता है। इससे फेफड़ों में ऑक्सीजन का प्रवाह प्रभावित होने लगता है और उन्हें दोगुनी ताकत से काम करना पड़ता है। ऐसे में सोकर उठने के बाद भी व्यक्ति खुद को थका हुआ और कई बार बीमार महसूस करता है।

साथ ही आत्मनिरीक्षण और विश्लेषण कर सकते हैं.

कई मरीज़ों में ये कमज़ोरी इतनी ज़्यादा हो सकती है कि बेड से उठकर बाथरूम जाने में भी click here मुश्किल होने लगे.

शिक्षा: इस समय शिक्षा के क्षेत्र में आप राहु की महत्वाकांक्षा और शनि की अनुशासित ऊर्जा का अनुभव कर सकते हैं। इस अवधि को अच्छे प्रयास और दृढ़ता की आवश्यकता के साथ अकादमिक रूप से अच्छा करने की तीव्र इच्छा के लिए प्रयोग किया जा सकता है। यह महीना आपके शिक्षा से जुड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने में आंतरिक संघर्ष और बाधाएं भी पैदा कर सकता है।

अपने या किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार जैसी सामाजिक स्थितियों के बारे में अत्यधिक सोचने से कठोर निष्कर्ष निकल सकते हैं। ऐसा लंबे समय तक होने से सामाजिक चिंता पैदा हो सकती है, आप लोगों से दूर हो सकते हैं या खुद को बचाने के लिए अकेला हो सकते हैं।

लाइव सत्र के दौरान ज्योतिषी के साथ बातचीत करने के लिए

लेकिन, कुछ मामलों को छोड़ दें तो ये लक्षण हमेशा के लिए धीरे-धीरे ठीक भी हो जाते हैं.

जापान सैन्य ताकत बढ़ाने को लेकर क्यों फंसा है असमंजस में?

अफवाह रचनात्मक नहीं है क्योंकि यह ज्यादातर नकारात्मक है। ऐसा करने से समय और ऊर्जा की हानि होती है और अंततः मूड खराब होता है। इसके आलावा इसमें आपका ज्यादा समय बर्बाद होता है।

कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के साथ रहने से विकसित हो रही ‘साइलेंट इम्युनिटी’

Report this wiki page